Deprecated: The called constructor method for WP_Widget class in EV_Widget_Entry_Views is deprecated since version 4.3.0! Use __construct() instead. in /home/kanodnews/domains/kanodnews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 5477
नारनौल में एक महीना बाद बरसे बदरा, लोगों को मिली गर्मी से राहत; मौसम हुआ सुहावना - कानोड़ न्यूज़
Spread the love
        
 
        

महेन्द्रगढ़, विनीत पंसारी । नारनौल में इंद्रदेव करीब एक माह के बाद मेहरबान हुए। एक माह के बाद यहां पर करीब 10 मिनट झमाझम बारिश हुई। हालांकि यह बारिश अभी कम मानी जा रही है, मगर आगामी रबी की फसल के लिए इसको उपयोगी भी माना जा रहा है। वहीं 10 मिनट हुई इस बरसात के बाद मौसम सुहाना हो गया तथा ठंडी हवाएं भी चलने लगी। जिससे लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली।

नारनौल क्षेत्र में अगस्त माह की शुरुआत में ही बरसात हुई थी। इसके बाद बरसात यहां पर नहीं हुई। 15 अगस्त के बाद से यहां पर मानसून रूठ सा गया था। जिसके कारण लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया था। बरसात नहीं होने के कारण यहां की खरीफ की फसलों में से प्रमुख माने जाने वाली बाजरे की फसल भी सूख गई थी। जिससे यहां के किसानों को बाजरे में करीब 40% नुकसान हुआ है।

करीब 1 महीने बाद गुरुवार को दोपहर नारनौल शहर व आसपास क्षेत्रों में 10 मिनट झमाझम बरसात हुई। 10 मिनट हुई बरसात के बाद मौसम सुहाना हो गया। वहीं कई निचले इलाकों में पानी जमा हो गया। किसानों का कहना है कि अभी बरसात की और आवश्यकता है। बाजरे की फसल तो लगभग कट गई है, लेकिन आगामी रबी की फसल के लिए बरसात बहुत जरूरी है। किसानों का कहना है कि यहां पर करीब 50 एमएम बरसात हो तो किसानों को बहुत फायदा होगा। वहीं आसमान में दिनभर काले बादल छाए रहे तथा ठंडी हवाएं भी चली।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Reply

error: Content is protected !!