Deprecated: The called constructor method for WP_Widget class in EV_Widget_Entry_Views is deprecated since version 4.3.0! Use __construct() instead. in /home/kanodnews/domains/kanodnews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 5477
नगरपालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनी मंजू कौशिक, साफ सुथरी छवि का मिला लाभ - कानोड़ न्यूज़
Spread the love
        
 
        
  • नगर के सर्वांगीण विकास के लिए बिना भेदभाव के किये जायेंगे काम : मंजू कौशिक

महेंद्रगढ़, विनीत पंसारी । आखिर कार महेंद्रगढ़ नगरपालिका के उपप्रधान पद के लिये भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने सभी निर्वाचित पार्षदों की सहमति बनाकर वार्ड नं 5 की पार्षद समाजसेवीका मंजू कौशिक को पालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनाकर साबित कर दिया कि आज भी महेंद्रगढ़ में सर्वसमाज एकता का प्रतीक है।

महेंद्रगढ़ नगरपालिका के प्रधान व पार्षदों के चुनाव के बाद उपप्रधान चुनने के लिये दो मीटिंग का आयोजन हो चुका था। जिसमे पहली मीटिंग में एसडीएम अस्वस्थ होने के कारण व दूसरी में पार्षद नही पहुंचने के कारण स्थगित की गई थी। बता दे कि इसी तरह नगरपरिषद नारनौल व नगरपालिका नांगल चौधरी में भी उप प्रधान के चुनाव के लिए दो बार मीटिंग स्थगित करने के उपरांत ही नारनौल नगरपरिषद में काफी खींचतान के बावजूद सहमति न बनने के चलते चुनाव प्रक्रिया को अमल में लाया गया था। महेंद्रगढ़ पालिका के 15 वार्डो से 7 महिला पार्षद चुनकर आई। सभी पार्षदों ने भाई चारे का संदेश देते हुए अनुभवी मंजू कौशिक के नाम पर अपनी सहमति जताई। जिसके चलते गुरुवार को चुनाव अधिकारी एसडीएम वकील अहमद की मौजुदगी में सभी पार्षदों ने मंजू कौशिक का नामांकन करवाकर उन्हें पालिका की निर्विरोध उपप्रधान बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चुनाव प्रक्रिया को अमल में लाते हुए मंजू कौशिक ने अपना नामांकन चुनाव अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जिसका अनुमोदन वार्ड नं4 की पार्षद ममता सोनी व वार्ड नं 1 की पार्षद सरिता राठी ने किया। इस अवसर पर लगभग सभी निर्वाचित पार्षद मौजूद थे। चुनाव प्रक्रिया विधिवत सम्पन्न होते ही सभी पार्षदों ने एक दूजे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। जिसके उपरांत सभी पार्षद एकत्रित होकर नवनिर्वाचित उपप्रधान मंजू कौशिक के साथ पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के निवास स्थान पर उनसे आशीर्वाद लेने पहुचे।

पूर्व मंत्री ने दिया आशीर्वचन

पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के निवास जयराम सदन पर पहुंचे प्रधान रमेश सैनी व नवनिर्वाचित उपप्रधान मंजू कौशिक सहित सभी पार्षदों व गणमान्य जनों को संबोधित करते हुए रामबिलास शर्मा ने कहाकि मंजू कौशिक के निर्विरोध चुनाव के लिये सभी वार्ड प्रतिनिधियो के साथ साथ भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुधीर दीवान, देवेंद्र यादव व राजेंद्र लांबा, मंडल अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, पूर्व प्रधान रमेश बोहरा व युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित मिश्रा का विशेष सहयोग रहा। उन्होंने कहाकि पालिका की नई टीम नगर के विकास के लिये एक जुट होकर कार्य करेगी। सरकार की और से महेंद्रगढ़ पालिका के विकास के लिये हर सम्भव सहयोग देने के लिये प्रयास किये जायेंगे।

इस छवि का मिला लाभ

स्मरण रहे कि मंजू कौशिक पिछले 20 वर्षों से समाज के उत्थान के लिये कार्य करती आ रही है। विशेषकर गर्भ में कन्या भ्रूण की हत्या रोकने व महिला सशक्तिकरण की पुर जोर आवाज उठाने के लिये उनके द्वारा प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर जुझारू प्रयास किये गये है। जिसको मान्यता देते हुए राज्य व भारत सरकार ने उन्हें अनेक सम्मान प्रदान किये है। इससे पूर्व भी जिला बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन के दायित्व को निभाने के साथ साथ वर्तमान में जिला सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी की चेयरपर्सन का दायित्व भी हरियाणा सरकार ने इन्हें सौप रखा है। मंजू कौशिक इससे पूर्व लोक अदालत कमेटी की सदस्य रहने के साथ साथ वर्तमान में पीएनडीटी की सदस्य भी है। समाज मे अपनी साफ सुथरी छवि के चलते उन्हें नगर की जनता सम्मान की दृष्टि से देखती है। इतना ही नही मंजू कौशिक अनेक बार अंतराष्ट्रीय मंचो पर भी भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

नगर के विकास को लेकर क्या है सोच

नवनिर्वाचित उपप्रधान मंजू कौशिक ने अपने निर्वाचन पर सर्वप्रथम पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा पालिका प्रधान रमेश सैनी व सभी नगर पार्षदों का आभार जताते हुए कहाकि हम सब मिलकर नगर के सर्वांगीण विकास के लिये बिना किसी भेदभाव के कार्य करेंगे। नगर के लोगो को मूलभूत सुविधाएं नगरपालिका की और से अधिक से अधिक उपलब्ध करवाई जाएगी।

इन गणमान्य जनों व सामाजिक संस्थाओ ने दी बधाई

मंजू कौशिक के निर्विरोध उपप्रधान बनाये जाने पर जिला गौड़ ब्राह्मण सभा के प्रधान राकेश मैहता, महेंद्रगढ़ ब्राह्मण सभा के प्रधान दिनेश वैध, जांगिड़ सभा के प्रधान पुरुषोत्तम जांगड़ा, रोटरी क्लब के प्रधान मुकेश मेहता, बिढाट जनसेवा समिति के प्रधान चेतन गौड़, मोदाश्रम समिति के संयुक्त अध्यक्ष दयाशंकर तिवाडी, मास्टर जयनारायण संस्कृति मंच के प्रधान नरेश जोशी, पूर्व जिला प्रमुख भाई राम सिंह, रामलीला परिषद के प्रधान दिनकर बोहरा, रामचंद्र जांगड़ा, सैन समाज के प्रधान सुंदर लाल असोदिया, अम्बेडकर सभा के प्रधान सुंदर लाल जोरासिया, सुशील बिढाट, सुभाष अग्रवाल, तुलसी राम झगडोली सहित अनेक गणमान्य लोगों ने बधाई दी।

Sending
User Review
5 (3 votes)

Leave a Reply

error: Content is protected !!