Spread the love
        
 
        

महेंद्रगढ़ । सैनी क्षत्रिय सभा महेंद्रगढ़ की चल रही चुनाव प्रक्रिया के तहत रविवार को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं। सह-सचिव को छोड़कर प्रधान, उप-प्रधान, सचिव तथा खजांची पद के लिए 12 जून को सैनी सभा प्रांगण में सुबह 8 से शाम 4 बजे तक वाेटिंग हाेगी। चुनाव अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सैनी सभा के चुनाव को लेकर आवेदन फार्म भरना, आवेदन फार्म चेक करना, आवेदन फार्म वापस लेने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। रविवार को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न का आवंटन किये गए हैं। जिसमें प्रधान पद के लिए श्रीराम सैनी भट्टे वाले को सीडी और थावर सिंह सैनी इमरती वाले को ताला-चाबी का चुनाव चिह्न दिया गया।

इसी तरह उपप्रधान पद के लिए सुरेंद्र कुमार सैनी उर्फ लाला को सिलाई मशीन तथा कैलाश सैनी टेंट वाले को छतरी का निशान, सचिव पद के उम्मीदवार रुढ़मल सैनी विद्युत विभाग को दीवार घड़ी और होशियार सिंह सैनी को उगता हुआ सूरज का निशान तथा कोषाध्यक्ष के पद के लिए उम्मीदवार ओम प्रकाश सैनी हलवाई को ट्रैक्टर और नरेश कुमार सैनी उर्फ धोलिया को कुर्सी का चुनाव चिह्न आवंटित किया गया। इस दौरान चुनाव अधिकारी ने सभी उम्मीदवारों को चुनाव से संबंधित सभी नियम व बातें समझाई और उनके सुझाव प्राप्त किए। इस दौरान सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात सभी ने रखी और मौजूदा कार्यकारिणी ने उसको स्वीकार किया।

चुनाव अधिकारी ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को चुनावी नियमों का पालन करना अति आवश्यक है। इधर मतदाता के पिता के नाम सहित नई मतदाता सूची व मतदाताओं को पहचान पत्र जारी नहीं किए जाने को लेकर उम्मीदवारों में रोष है। उनका कहना है कि नई सूची रजिस्ट्रार से सत्यापित करवाकर शीघ्र उम्मीदवारों को दी जाए, ताकि वे मतदाताओं से मिलकर अपना प्रचार कर सके। इस विषय में चुनाव अधिकारी ने कहा कि मतदाता के पिता के नाम सहित सूची तैयार कर दी गई है। पहले कुछ त्रुटि रह गई थी अब उसे दुरुस्त करवा दिया गया है। मतदाता पहचान पत्रों पर कार्य किया जा रहा है। 25 मई तक यह भी पूरा कर लिया जाएगा।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Reply

error: Content is protected !!