Spread the love
        
 
        

सतनाली । सादुलपुर-रेवाड़ी रेलमार्ग पर कोरोना के समय बंद की गई दिल्ली-हिसार रेलगाड़ी पुन: शुरू नहीं होने से क्षेत्र के यात्रियों को अब रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार के बीच चलने वाली डेमू रेलगाड़ी की फिर से याद आने लगी है। क्षेत्र के शिवकुमार, विकास, दिनेश, अनिल, राजेश, महेश, संजय, सोनू, सुनील, दीपक सहित अनेक यात्रियों ने बताया कि सतनाली क्षेत्र से भारी संख्या में लोग गुरूग्राम, दिल्ली आदि में नौकरी करते हैं और इनके लिए रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू रेलगाड़ी सर्वाधिक उपयुक्त रेलगाड़ी रही है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बंद की गई लगभग सभी गाडियों का पुन: संचालन कर दिया गया है लेकिन दिल्ली-हिसार वाया रेवाड़ी-सतनाली-सादुलपुर सवारी गाड़ी को अभी तक शुरू नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि पहले रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू रेलसेवा को बंद कर दिल्ली-रेवाड़ी सवारी गाड़ी को हिसार तक विस्तारित किया गया था जो अभी बंद है और रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू पहले से ही बंद है। उन्होंने बताया कि दिल्ली-हिसार गाड़ी उत्तर रेलवे की है और उत्तर-पश्चिम रेलवे द्वारा रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू का संचालन किया जाता था। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू रेलगाड़ी का अप व डाउन चारों फेरे मार्ग के लगभग सभी स्टेशनों के सामान्य व दैनिक यात्रियों के लिए अत्यंत उपयोगी रहे हैं।

सतनाली स्टेशन से रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू में प्रतिदिन भारी संख्या में यात्री आवागमन करते थे। यह गाड़ी बंद होने से क्षेत्र के यात्री भारी परेशान हैं और वैकल्पिक वाहनों से सफर करने को मजबूर हैं। उन्होंने उत्तर-पश्चिम रेलवे के अधिकारियों से मांग की है सतनाली सहित आसपास के क्षेत्र के यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए जल्द से जल्द रेवाड़ी-सादुलपुर-हिसार डेमू रेलगाड़ी का पुन: सुचालन शुरू किया जाए। सतनाली रेल संघर्ष समिति प्रधान दीवान सिंह शेखावत सतनाली ने रेवाड़ी-सतनाली-सादुलपुर-हिसार डेमू को फिर से उसके पुराने समय पर तथा दिल्ली-हिसार रेलगाड़ी को भी जल्द शुरू करने की मांग की और दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए सभी रेलगाड़ियों में मासिक टिकिट सुविधा शुरू करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने सतनाली स्टेशन पर 14021/22 सैनिक एक्सप्रैस व 22471/72 बीकानेर इंटरसिटी के ठहराव की मांग की।

Sending
User Review
4 (1 vote)

Leave a Reply

error: Content is protected !!