Deprecated: The called constructor method for WP_Widget class in EV_Widget_Entry_Views is deprecated since version 4.3.0! Use __construct() instead. in /home/kanodnews/domains/kanodnews.com/public_html/wp-includes/functions.php on line 5477
लोहारू के रेगिस्तानी इलाके में नहरों की टेल तक किसानो के लिए पूरा पानी पहुंचाया - कानोड़ न्यूज़
Spread the love
        
 
        

चंडीगढ, ।  कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए किसानो को बिजली,फसलों का पूरा भाव मिला है, फसलों के नुकसान की भरपाई  के लिए सरकार ने पूरा  मुआवजा दिया है।
लोहारू के रेगिस्तानी इलाके में नहरों की टेल तक पूरा पानी पहुंचाने का काम किया है। किसानो को बिजली,फसलों का पूरा भाव मिला है, खराब हुई फसलों के नुकसान की भरपाई  के लिए सरकार ने पूरा मुआवजा दिया है, जिससे किसानों व गरीबों का जीवन खुशहाल हुआ है।


जेपी दलाल ने गांव मिठ्ठी में मिळी डिस्ट्रीब्यूट्री का निरीक्षण करने के बाद कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद इस इलाके की किस्मत खुली है। इस दौरान दलाल ने कहा कि सरकार सभी वर्गों की भलाई के लिए काम कर रही है। सरकार ने आमजन की भलाई के लिए अनेक एतिहासिक निर्णय लिए है, जिससे लोगों का जीवन खुशहाल हुआ है। सरकार गरीबों की भलाई के लिए निरंतर प्रयासरत है। केंद्र सरकार द्वारा सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए बजट प्रस्तुत किया गया है। बजट किसानों की आय बढ़ाने ने कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में एक बार पुन:पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।


कृषि मंत्री  दलाल ने कहा कि राज्य सरकार ने खरीफ फसलों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश में 560 करोड़ रुपए की धनराशि मुआवजे के लिए मंजूर की है। लोहारू क्षेत्र के किसानों को भी शीघ्र ही करोड़ों रूपया मुआवजा राशि वितरित की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों को कम पानी में अधिक पैदावार लेने के लिए सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली को प्रभावशाली ढंग से लागू किया गया है।

इस योजना के तहत किसानों को विभिन्न प्रकार के उपकरण 85 प्रतिशत अनुदान पर दिए जा रहे हैं। किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली एवं सिंचित जल उपलब्ध करवाने के लिए कार्यों को आवश्यक  निर्देश दिए गए हैं। गरीब एवं कमजोर वर्गों के लिए मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना एक मील का पत्थर सिद्ध होगी। इस योजना के तहत गरीब व्यक्तियों की वार्षिक आय को बढ़ाकर एक लाख 80हजार रुपए किया जाएगा। 

कृषि मंत्री  दलाल ने की अनेक परियोजनाओं की घोषणा
दलाल ने बहल डिस्ट्रीब्यूट्री का निरीक्षण करते हुए सुरपुरा खुर्द गांव के किसानों के आग्रह पर सुरपुरा खुर्द से गरवा सडक़ मार्ग पर बने पुल को चौड़ा करने की स्वीकृति प्रदान की। गांव देवसर में लोक निर्माण विभाग के सडक़ मार्ग से लाल सिंह के घर तक गली निर्माण व बंजारा बस्ती में सार्वजनिक सुलभ शौचालय बनवाने की भी घोषणा की। 
कृषि मंत्री दलाल ने गांव ढाणी दरियापुर, सिवानी, देवसर, घंघाला, कलाली ,मीठी, सुरपुरा खुर्द, मंडोली कलां, हरियावास, शहरयारपुर, बुढ़ेड़ी, सिंघानी तथा ढिगावा  में लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!