महेंद्रगढ़ हरियाणा

मुख्यमंत्री आज पहुंचेंगे ढोसी पहाड़ व माधोगढ़ की पहाड़ी पर

Spread the love
  • 1358.68 लाख रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
  • जिला में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ होगा मंथन

नारनौल , विनीत पंसारी । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 23 अक्टूबर को ढोसी पहाड़ तथा माधोगढ़ की पहाड़ी का दौरा करेंगे। इस आगमन पर वे माधोगढ़ किला से 1358.68 लाख रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। दौरे की तैयारियों के संबंध में उपायुक्त अजय कुमार ने आज लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग ढालिया ने माधोगढ़ किला तथा एसडीएम नारनौल मनोज कुमार ने ढोसी पहाड़ी पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

यह जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 23 अक्टूबर को सुबह 10:15 बजे ढोसी पहाड़ पहुंचेंगे। लगभग 45 मिनट यहां बिताने के बाद वे माधोगढ़ के किले के लिए निकलेंगे। लगभग 11:15 बजे मुख्यमंत्री माधोगढ़ की पहाड़ी पर पहुंचेंगे।

वहां पहुंचने के बाद वहीं से आजम नगर सीहोर के 33 केवी के सब स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। यह सब स्टेशन 299.85 लाख रुपए की लागत से तैयार हुआ है। इसके अलावा यहीं से सतनाली में बनने वाली सीएचसी का भी शिलान्यास करेंगे। इस भवन पर लगभग 1058.83 लाख रुपए खर्च होंगे। यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आवासीय भवन भी बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री इन दोनों ही पहाड़ों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर मौके का मुआयना करेंगे। भविष्य में यहां पर इस प्रकार की सुविधाएं दी जा सकती हैं इस पर भी मंथन होगा।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली है। विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों को तैनात किया गया है। इससे पहले गत दिवस भी उपायुक्त अजय कुमार ने दोनों स्थलों का मौके पर पहुंचकर मुआयना किया था। आज अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग ढालिया ने माधोगढ़ तथा एसडीएम मनोज कुमार ने ढोसी की पहाड़ी पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया।