महेंद्रगढ़

बस स्टैंड पर बसों के निकास व प्रवेश की पहचान के लिए खड़े किए गेट

Spread the love

महेंद्रगढ़ । कई दशक बाद महेंद्रगढ़ के बस स्टैंड को एक पहचान मिली है। रोड पर चलते लोगों को बिना पूछे बोर्ड पर पढ़कर पता चल जाएगा कि नगर का बस स्टैंड यहां पर है। अब बसों के प्रवेश व निकास द्वारा पर लोहे के पाइप लगाकर वहां होर्डिंग लगा दिए गए हैं।

बता दें कि महेंद्रगढ़ में बस स्टैंड करीब 25 वर्ष पहले नया बना था। तब से लेकर अब तक लोग बस स्टैंड के आसपास पहुंचकर भी बस स्टैंड को पूछते नजर आते थे क्योंकि यहां कोई ऐसा प्रवेशद्वार नजर नहीं आता था कि यह पता चल सके कि खुले पड़े मैदान के आगे चलकर बस स्टैंड है।

बस स्टैंड के है तीन प्रवेश द्वार

नगर के बस स्टैंड पर तीन प्रवेश द्वार है। एक प्रवेश द्वारा को बंद करके पार्किंग बनाई हुई है जहां से आम लोगों का आना-जाना होना चाहिए। इसके बाद दूसरे प्रवेश द्वार पर बसों का निकास तथा तीसरे पर बसों का प्रवेश है। बसों के प्रवेश व निकास द्वार की पहचान को लेकर कोई बोर्ड या होर्डिंग नहीं लगे होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

बीते कुछ माह पहले विभाग द्वारा दोनों प्रवेश द्वार पर पाइप तो खड़े करवा दिए थे, जो शुक्रवार सुबह तक वैसे ही खड़े थे। दोपहर बाद इन पाइपों पर होर्डिंग चिपकाएं गए जिससे बस स्टैंड को कुछ नया लुक मिला।