महेंद्रगढ़

धर्मशाला व लाइब्रेरी ताेड़ने के मामले में दाे आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

महेंद्रगढ़ । भू माफियाओं द्वारा धर्मशाला को रात में ताेड़ने व हवाई फायर कर के लाेगाें काे डराने के मामले में पुलिस ने एक नामजद समेत 60-70 अज्ञात लाेगाें के खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही मुख्य आराेपी समेत दाे लाेगाें काे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपिय‌ों की पहचान गुगनराम वासी बुचाेली राेड व दिनेश वासी जासावास के रूप में हुई है। आरोपियों को साेमवार दाेपहर बाद अदालत में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर भेजा है।

शनिवार रात साढ़े 11 बजे कुछ लाेगाें ने जेबीसी से धर्मशाला काे ताेड़ कर कब्जा करने का प्रयास किया था। इस दाैरान जब अासपास के लाेगाें ने विरोध किया तो उन्हाेंने हवाई फायर कर के उन्हें डरा धमका कर भगा दिया। साथ ही अस्पताल में रूके मजदूराें के माेबाइल व पैसे छीन लिए थे। इस पर कुछ लाेगाें ने पुलिस काे फाेन पर घटना की जानकारी दी।

जब पुलिस माैके पर पहुंची तो आरोपी फरार हाे गए। पुलिस ने मौके से जेसीबी काे कब्जे में लिया था। रविवार सुबह शहर के लाेगाें ने इस घटना पर राेष जताया। साथ ही घटना काे अंजाम देने वालाें के खिलाफ कार्रवाही की मांग की। साथ ही पूर्व शिक्षा मंत्री प्राे. रामबिलास शर्मा ने भी घटना की निंदा की थी।

डीएसपी कुशला सिंह ने माैके पर पहुंच कर जानकारी ली थी। घटना के बारे में माेहल्ला मसानी, ढाणी व कायमपुरा के लाेगाें ने पुलिस थाने में पहुंच कर दाेषियाें के खिलाफ कार्रवाही के लिए लिखित शिकायत दी थी।

शिकायत में बताया कि शनिवार रात 11.20 पर 8-10 गाड़ियों में 60-70 असामाजिक तत्वों ने धर्मशाला काे जेसीबी से ताेड़ा। चर्चत उर्फ चेतन ने बताया कि कब्जा करने आए लाेगाें ने हवाई फायर भी किए। इसमें गुगनराम उर्फ गगन पुत्र श्रीराम सैनी शामिल था। दोषियों को कड़ी सजा कानूनी ढंग से दी जाए।