महेंद्रगढ़

एसडीएम ने ली अधिकारियों की मीटिंग

Spread the love

महेंद्रगढ , विनीत पंसारी । कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन पुरजोर तरीके से कार्य कर रहा है। इसी रणनीति के तहत एसडीएम दिनेश ने आज कनीना व महेंद्रगढ उपमंडल के पटवारियों व ग्राम सचिवों की मीटिंग ली। उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों की डयूटी ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई गई है वे सरकार की गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए लगातार फील्ड में रहें। यह निर्देश एसडीएम दिनेश ने आज लघु सचिवालय में आयोजित मीटिंग में दिए।

उन्होंने बताया कि इसमें ग्राम सचिव, पटवारी, कानूनगो तथा अन्य कर्मचारी गांव के सरपंच, पूर्व सरपंच,नंबरदार के साथ कमेटी बनाकर लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक करें तथा ये कर्मचारी लोगों को इस बीमारी की गंभीरता को बताएं तथा गांव के सरपंच, पूर्व सरपंच,नंबरदार की मदद से सैंपल जांच में स्वास्थ्य विभाग की टीम को सहयोग करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि लोगों को समझाएं कि यह कोई मामूली बुखार नहीं है अगर किसी नागरिक को बुखार है तो वे तुरंत जांच कराएं। उन्होंने कहा कि वे लोगों को समझाएं कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद होम आइसोलेट रहें और अगर ज्यादा स्वास्थ्य खराब है तो तुरंत मरीज को अस्पताल में दाखिल कराएं।

उन्होंने बताया कि पटवारी व ग्राम सचिव गांव के सरपंच व नंबरदार की मदद से गावों में ठिकरी पहरा लगावाएं व अनचाहें लोगों को गांव में प्रवेश न करने दिया जाए तथा गांव में हुक्का पीने वाले व तास खेलने वाले लोगों को रोका जाएं।

उन्होंने कहा कि गांव के किसी व्यक्ति को कोविड-19 के लक्षण है तो उसकी तुरंत जांच करवाने में मदद करें व गांव के सरपंच, नंबरदार, पूर्व सरपंच आदि से फोन के माध्यम से बातचीत करते रहे तथा कहीं भी प्रशासन द्वारा जारी आदेशों की अवहेलना हो रही है तो तुरंत संज्ञान में लाया जाए।

इस अवसर पर डिप्टी सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया, उपमंडल के सभी पटवारी व ग्राम सचिव के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।