Spread the love
        
 
        

नई दिल्ली । सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए कई घरेलू नुस्खे हैं इनको अपनाने से आप अपनी सेक्सपावर को बढ़ा सकते हैं। इस कमी के कारण कई रिश्तों में दरार आ जाती है और वैवाहिक जीवन टूट जाता है। सैक्स एक्सपर्ट के अनुसार कई घरेलू नुस्खों से सेक्स पावर को बढ़ाया जा सकता है। 

महर्षि चरक का कहना है कि घी गाय का ही होना चाहिए। गाय का घी वैसे भी फायदेमंद है क्योंकि इससे मानसिक शांति बढ़ती है, याददाश्त बेहतर होती है और असिडिटी व कब्ज की शिकायत भी कम हो जाती है। इसके अलावा इससे गुड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ता है और बैड कॉलेस्ट्रॉल कम होता है। इसके अलावा अश्वगंधा, शिलाजीत, सफेद मूसली से बनी आयुर्वैदिक दवाइयों का असर बहत अचूक होता है। ये दवाइयां वैध के परामर्श के अनसार ही खानी चाहिएं। जिन पुरुषों को स्तम्भन की समस्या है वह भी ऐसा उपाय करके इस कमजोरी से छुटकारा पा सकते हैं। यदि यह समस्या गम्भीर हो तो डाक्टर से परामर्श लेना चाहिए।



हींग और लहसुन के लिए चित्र परिणाम


शीघ्रपतन से छुटकारा– कभी भी सैक्स के लिए जल्दबाजी न करें, आराम से इस कार्य को समय दें। सिर्फ अपनी जरूरत की तरफ ही ध्यान न दें, अपने साथी को भी सैक्स का आनंद उठाने का पूरा मौका दें। उसे बताएं कि कब आप उत्तेजित हो जाते हैं और कब आपको थोड़ी देर के लिए रुकना है। ऐसा करने से आप शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

व्यायाम व सैर– व्यायाम व सैर एक ऐसी मुफ्त की दवाई है जो सैक्स पावर बढ़ाने में बहुत कारगर है। आप हल्का व्यायाम व सैर करें इससे आपका रक्त संचार तेज होगा व नसों को ताकत मिलेगी।


शराब व सिगरेट से रहें दूर- शराब, सिगरेट का सेवन ज्यादा करने से सैक्स पावर कम हो जाती है और इसमें रुचि नहीं रहती। आपको चाहिए कि सिगरेट व शराब से दूरी बना लें ताकि जीवन का आनंद उठा सकें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!