सतनाली

सतनाली रेलवे स्टेशन पर सैनिक एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर सौपा ज्ञापन

Spread the love

सतनाली मंडी । दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस का सतनाली रेलवे स्टेशन पर ठहराव किए जाने की क्षेत्रवासियों ने मांग की है। क्षेत्रवासियों ने इस गाड़ी का ठहराव पुन: बहाल किए जाने की मांग को लेकर सतनाली रेल संघर्ष समिति प्रधान दीवान सिंह शेखावत के नेतृत्व में स्टेशन अधीक्षक सतनाली डीएस स्वामी को ज्ञापन सौंपा।

गुरुवार को सतनाली रेल संघर्ष समिति एवं क्षेत्रवासियों द्वारा रेल मंत्री, सांसद चौ. धर्मबीर सिंह, महाप्रबंधक, डीआरएम एंव सीनियर डीसीएम के नाम सौंपे ज्ञापन में बताया कि बीकानेर मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशनों में एक सतनाली रेलवे स्टेशन से हरियाणा व राजस्थान के 80 गांवों के यात्री यात्रा करते हैं।

प्रधान दीवान सिंह को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि रेलवे द्वारा बनाए गए जीरो बेस टाइम टेबल में 14021/22 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस का सतनाली स्टेशन पर हो रहा ठहराव वापस ले लिया गया है। सतनाली स्टेशन पर मीटर गेज के समय से ही दिल्ली-बीकानेर-जयपुर का ठहराव था और गेज परिवर्तन के बाद शुरू की गई 14021/22 दिल्ली सराय रोहिल्ला-सीकर/जयपुर का ठहराव भी लॉकडाउन के पहले तक होता आ रहा था।

ट्रेन के ठहराव न होने से क्षेत्रवासियों में रोष : 

ज्ञापन में बताया कि रात में दिल्ली से सतनाली आने-जाने व सतनाली से जयपुर आने-जाने के लिए यही एकमात्र सीधी गाड़ी है और सतनाली सहित आसपास के गांवों के यात्रियों के लिए जयपुर में उपचार, व्यापार व पढ़ाई के लिए यह एकमात्र गाड़ी है। ऐसे में सतनाली ठहराव नहीं होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है।

सतनाली स्टेशन पर 14021/22 सैनिक एक्सप्रेस का ठहराव पुन: बहाल करने एवं 22471/72 बीकानेर इंटरसिटी का सतनाली स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की। इस मौके पर सतनाली रेल संघर्ष समिति प्रधान दीवान सिंह शेखावत, पंच संतू शेखावत, महाबीर लीडर, कल्याण सिंह, राकेश शेखावत, दलीप सिंह, अजीत सिंह, मुनेश, संजय जांगड़ा, पवन वालिया, नंबरदार कंवरसेन, नगेंद्र शेखावत, हिमांशु, सुरेंद्र मौजूद रहे।