सतनाली

सतनाली में घरों व दुकानों से मीटर बाहर लगाने का कार्य तेज

Spread the love

सतनाली । बिजली निगम की गांवों में भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने की प्लानिंग के अनुसार तैयार प्रारूप के तहत जारी प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य जारी है। निगम के एजीएम दीपक यादव ने बताया कि बिजली निगम लाइन लोस को कम करने की दिशा में पिछले काफी समय से काम कर रहा है।

बिजली की चोरी रोकने पर भी सजगता से काम किया जा रहा है। इस योजना के तहत धीरे-धीरे गांवों को शामिल कर बिजली आपूर्ति व व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। शुरूआत में इन गांवों में मकानों में लगे बिजली मीटरों को बाहर पोल पर लगाया जाएगा।

इससे पूर्व नई केबल और पोल लगाने का कार्य तेजी से जारी है। उन्होंने बताया कि यह प्रोजेक्ट पूरा होने और आउटपुट बढ़िया मिलने पर ग्रामीण उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली मिल सकेगी।

सतनाली में जारी है कार्य: निगम के एजीएम दीपक यादव ने बताया कि बिजली निगम द्वारा सतनाली ब्लॉक में ‘म्हारा गांव-जगमग गांव’ योजना के तहत घरों व दुकानों से मीटर बाहर लगाने का काम जारी है। योजना के तहत पहले चरण में कस्बे के बाहरी क्षेत्रों में मीटर बाहर लगाने का काम किया गया। इसके उपरांत कस्बे के अंदर यह कार्य करवाया जा रहा है। योजना के तहत जर्जर हो चुके तारों को बदलकर केबल डलवाई जा रही है।

आवश्यकतानुसार पोल भी लगवाए जा रहे हैं। इसके उपरांत मकानों में लगे बिजली मीटरों को बाहर पोल पर लगाया जाएगा। जिससे बार-बार होने वाले फॉल्ट से भी मुक्ति मिलेगी और काम पूर्ण हो जाने के बाद लाइन लॉस तो कम होगा ही, इसके साथ ही 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति शुरु हो जाएगी। ग्रामीण उपभोक्ताओं का इसके लिए सहयोग अपेक्षित है।