हांसी

हिसार रेलवे स्‍टेशन पर आ रहे जीएम की हांसी में रोकी ट्रेन, पुलिस के फूले हाथ-पांव

Spread the love

हांसी । हांसी में गोरखधाम एक्‍सप्रेस के ठहराव को लेकर लोगों ने ट्रेन को रोक लिया। इस ट्रेन में रेलवे नॉर्थ जोन के जीएम आनंद प्रकाश हिसार रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने के लिए आ रहे थे। जीएम को निरीक्षण में बीकानेर मंडल से होते हुए रेवाड़ी, भिवानी स्टेशनों का दौरा करते हुए शाम पांच बजे तक हिसार रेलवे स्टेशन पर पहुंचना था। मगर लोगों ने हांसी में ही ट्रेन को रोक लिया। लोगों ने कहा कि अगर ट्रेन को नहीं रोका गया तो वो इसके आगे लेट जाएंगे।

यह बात सुन पुलिस के हाथ पांव फूल गए। रेलवे पुलिस के साथ स्‍थानीय पुलिस भी दलबल के साथ मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला। ट्रेन को रोकने की सूचना मिलते ही चालक ने ट्रेन को रोक दिया और जीएम खुद बाहर आए। लोगों ने तब उन्‍हें पुलिस की मौजूदगी में मांगपत्र सौंपा। जीएम ने इस बारे में बात करने का आश्‍वासान दिया तो लोग शांत हुए। काफी देर तक ट्रेन रूकी रही तो भीड़ को देख पुलिस भी अलर्ट रही। लोगों ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। उन्‍होंने कहा उनके लंबी दूरी की ट्रेनें हिसार से खाली जाती हैं। हांसी के पास बहुत सारे गांव है अगर ट्रेन यहां रूकेगी तो लोग और रेलवे दोनों को ही फायदा होगा। बातचीत के बाद ट्रेन चली और जीएम हिसार पहुंचे।

बता दें कि इसके एक दिन पहले भी हिसार में शहीद चंद्रशेखर आजाद संगठन, शहीद भगत सिंह संगठन समिति, खत्री एकता समाज, जनवादी महिला समिति व प्रगति समाज वेलफेयर सोसायटी आदि ने गुरुवार को एक्सप्रेस ट्रेनों के हांसी में ठहराव की मांग को लेकर स्टेशन अधीक्षक मुन्ना कुमार को ज्ञापन सौंपा था।

ज्ञापन में लोगों ने हांसी स्टेशन पर गौरखधाम एक्सप्रेस, अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस, बीकानेर-हरिद्वार एक्सप्रेस का ठहराव करने व एकता एक्सप्रेस चंडीगढ़ से भिवानी को हिसार जंक्शन तक बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि उपरोक्त ट्रेनों का हांसी स्टेशन पर ठहराव किया जाना चाहिए जिससे कि हांसी शहर एवं आस-पास की पांच तहसीलें व लगभग 200 से अधिक गांवों के लोगों को लाभ मिल सके।